(ओमप्रकाश ‘सुमन’)

पलियाकलां- खीरी लखीमपुर 14 अगस्त। “आजादी के अमृत महोत्सव” के तहत जिलेभर में तिरंगा रैली का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में जिला मुख्यालय पर दिव्यांग जन सशक्तिकरण विभाग की अगुवाई में आदर्श मूकबधिर विद्यालय के दिव्यांग बच्चों ने हाथों में तिरंगा लेकर देश भक्ति गानों की धुन पर शानदार तिरंगा रैली निकाली। इस दौरान संस्था स्टाफ, विशेष शिक्षक ने सभी दिव्यांग बच्चों का पूर्ण सहयोग किया।

आजादी के जश्न में दिव्यांगजन भी अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर रहे हैं। “आजादी के अमृत महोत्सव” पर इस तरह के आयोजन से दिव्यांगजनों में भी देश प्रेम का जज्बा जागृत होता है और वह अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। इसी कड़ी में दिव्यांग बच्चों द्वारा बड़े ही उमंग, उल्लास के साथ तिरंगा रैली का आयोजन किया।

जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी अभय कुमार सागर ने तिरंगा रैली में शामिल बच्चों का का उत्साह बढ़ाया। कहा कि देश के नागरिकों में देशभक्ति की भावना बढ़ाने के उद्देश्य से ही यह रैली निकाली जा रही है। उन्होंने जनपदवासियों से “आजादी का अमृत महोत्सव” पूरे जोश, उल्लास के साथ घर तिरंगा फहराने की अपील की।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *