(ओमप्रकाश ‘सुमन’)

पलियाकलां- खीरी लखीमपुर- 07 अगस्त। रविवार की देर शाम हरियाली तीज का पावन पर्व बड़े उत्साह, उल्लास व उमंग के साथ खीरी क्लब में जिला आकांक्षा समिति अध्यक्ष, डीएम की पत्नी अल्पना सिंह के संरक्षण में आयोजित हुआ।

कार्यक्रम का शुभारम्भ जिला आकांक्षा समिति की अध्यक्ष अल्पना सिंह ने दीप प्रज्जवलन एवं श्रीगणेश की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया। समिति की सदस्या ने गणेश वंदना प्रस्तुत की। इसी के साथ पूरा वातावरण तीज के त्यौहार में पुलकित एवं आनन्दित हो गया। समारोह में एक नयी स्पूर्ति एवं उत्साह देखने को मिला। कार्यक्रम में जिलास्तरीय अधिकारियों की धर्मपत्नियों और महिला अधिकारियों ने पूरे उत्साह से इस पारम्परिक उत्सव में शिकरत करते हुए आनंद का अनुभव किया। विविध रंगों में सराबोर इस कार्यक्रम में चाहे सावन का गीत हो, सावन का झूला हो या नृत्य एक से बढ़कर एक प्रस्तुति आकांक्षा समिति की सदस्यों ने दी।

जिला आकांक्षा समिति अध्यक्ष अल्पना सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि यह सावन का पवित्र मास है। जिसमें हमें अपने चारो तरफ हरियाली ही हरियाली दिखाई पड़ती है। यह हरियाली हमारी जीवन्तता एवं सुखद अनुभूति का द्योतक है। जितना प्रफुल्लित प्रकृति है हमारे जीवन में भी वैसा ही उल्लास रहे यही कामना है।

गेम्स ने तीज उत्सव को बनाया रोचक
हरियाली तीज कार्यक्रम की संध्या में विभिन्न आकर्षक प्रतियोगिताएं हुई, मनोरंजक खेल खिलाये गये। साथ ही सभी सदस्यों ने सुदर सुन्दर नृत्य प्रस्तुत किऐ और लघु नाटिका ने सभी को खूब हंसाया। तीज महारानी का ताज रश्मि ने पहनाया गया। कार्यक्रम में जिला स्तरीय विभिन्न विभागो के अधिकारियों की धर्मपत्नी उपस्थित रही।

कार्यक्रम का सफल संचालन रश्मि सिंह और डा. नामिता श्रीवास्तव ने किया। और अन्त में समस्त विजयी और सभी प्रतिभागियों को अध्यक्ष अल्पना सिंह ने पुरस्कार प्रदान किया और सभा समापन की घोषणा के साथ लजीज व्यजंन और सुहाग चिन्ह देकर सांध्यकालीन इस कार्यक्रम का समापन किया। कार्यक्रम मे रश्मि, मिथिलेश, कोमल, रेनू, पूनम आगा, मधूलिका, नमिता, नैन्सी, प्रतिमा, शीला, निक्की, दीपशिखा, अंजिता, नवजोत, स्वीटी और वैशाली मौजूद रही। बच्चो अवनी, मिशिका, मायरा और आद्या ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुति दी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *