(ओमप्रकाश ‘सुमन’)

पलियाकलां- (खीरी)लखीमपुर 28 जुलाई। डायट, पीएस राजापुर जाने वाले मार्ग के दिन अब बहुरेंगे। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने क्रिटिकल गैप से सीसी रोड बनने की स्वीकृति दी। डीएम के निर्देश पर सीडीओ के नेतृत्व में अफसरों का दल ने स्थलीय निरीक्षण किया, उसकी नाप जोक की।

मुख्य मार्ग से डायट, प्राथमिक विद्यालय, अभ्युदय कक्षाओं को जाने वाले मार्ग जीणशीघ्र होने से काफी सुविधाओं का सामना करना पड़ रहा था, जिसका डीएम ने स्वत संज्ञान लिया। फौरन इस मार्ग को बनाने के लिए निर्देशित किया। डीएम ने इस 100 मीटर मार्ग पर छह मीटर चौड़ाई की सीसी सड़क नाली सहित न केवल बनाने की स्वीकृति दी बल्कि सीडीओ अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में अधिकारियों को स्थलीय निरीक्षण के लिए भेजा।

डीएम के निर्देश मिलते ही अधिकारी हरकत में आ गए। शुक्रवार को सीडीओ अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में अधिशासी अभियंता आरईडी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी अरविंद वर्मा उक्त मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया वस्तुस्थिति देखी, इस दौरान सीडीओ ने अपने सम्मुख उस मार्ग की नापजोख कराई, और जल्द ही इस पर गुणवत्तायुक्त सीसी रोड का काम शुरू करने के निर्देश दिए।

बताते चलें कि इस जीर्ण-शीर्ण मार्ग पर जलभराव के चलते नौनिहालों, प्रशिक्षुओं, प्रशिक्षकों एवं शिक्षकों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। डीएम के इस निर्णय से आवागमन में हो रही कठिनाइयों से राहत मिलेगी। इस मार्ग पर प्राथमिक विद्यालय, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट), मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना की कक्षाएं भी संचालित है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *