(ओमप्रकाश ‘सुमन’)

पलियाकलां- खीरी लखीमपुर
शनिवार को राज्य सरकार के आह्वान पर पूरे प्रदेश में बृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इससे एक दिन पूर्व वृक्षारोपण अभियान की नोडल अधिकारी तथा प्रदेश की वाणिज्य आयुक्त श्रीमती मिनिस्ती एस. ने जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक लेकर सभी जानकारियों को निर्देशित किया वे अपने अपने विभागों को के सापेक्ष शनिवार से अभियान का शुभारंभ करना सुनिश्चित करें। इसी के अनुपालन में जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ महेन्द्र प्रताप सिंह ने माध्यमिक शिक्षा विभाग संभव है तो इसका एक मात्र कारण समस्त लोग वृक्षारोपण कराएं।

लखीमपुर खीरी को 25000 पौधों का आवंटित लक्ष्य जनपद के समस्त माध्यमिक विद्यालयों को आवंटित करते हुए भगवानदीन आर्य कन्या इण्टर कॉलेज लखीमपुर खीरी में रोपित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। टैगिंग भी करें। इसके पश्चात उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय परिसर में भी रोपण किया। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में जिला विद्यालय निरीक्षक डा महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि मनुष्य तक चला जा रहा है ये विकास नहीं है ये जीवन विनाश की भूमिका है। यदि पृथ्वी पर जीवन
है अर्थात जीव अस्तित्व के लिए काय आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हम सब को संकल्प लेना होगा कि वृक्ष काटने के बजाय हम सब वृक्ष लगाएं तथा उनकी जियो टैगिंग भी करें।

इस अवसर पर भगवानदीन इण्टर कॉलेज की प्राचार्या वा ज्योति तिवारी जयश्री सक्सेना, अर्चना गुप्ता अंजनी कुमार वर्मा जसमति सुरेन्द्र कुमार भारती, अशोक कुमार सिंह उमाकांत मिश्र तौसीफ अहमद आदि उपस्थित रहे।याकलां- खीरी लखीमपुर शनिवार को राज्य सरकार के आह्वान पर पूरे प्रदेश में बृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इससे एक दिन पूर्व वृक्षारोपण अभियान की नोडल अधिकारी तथा प्रदेश की वाणिज्य आयुक्त श्रीमती मिनिस्ती एस. ने जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक लेकर सभी जानकारियों को निर्देशित किया वे अपने अपने विभागों को के सापेक्ष शनिवार से अभियान का शुभारंभ करना सुनिश्चित करें। इसी के अनुपालन में जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ महेन्द्र प्रताप सिंह ने माध्यमिक शिक्षा विभाग संभव है तो इसका एक मात्र कारण समस्त लोग वृक्षारोपण कराएं।लखीमपुर खीरी को 25000 पौधों का आवंटित लक्ष्य जनपद के समस्त माध्यमिक विद्यालयों को आवंटित करते हुए भगवानदीन आर्य कन्या इण्टर कॉलेज लखीमपुर खीरी में रोपित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। टैगिंग भी करें। इसके पश्चात उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय परिसर में भी रोपण किया। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में जिला विद्यालय निरीक्षक डा महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि मनुष्य तक चला जा रहा है ये विकास नहीं है ये जीवन विनाश की भूमिका है। यदि पृथ्वी पर जीवनहै अर्थात जीव अस्तित्व के लिए काय आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हम सब को संकल्प लेना होगा कि वृक्ष काटने के बजाय हम सब वृक्ष लगाएं तथा उनकी जियो टैगिंग भी करें।

इस अवसर पर भगवानदीन इण्टर कॉलेज की प्राचार्या वा ज्योति तिवारी जयश्री सक्सेना, अर्चना गुप्ता अंजनी कुमार वर्मा जसमति सुरेन्द्र कुमार भारती, अशोक कुमार सिंह उमाकांत मिश्र तौसीफ अहमद  आदि उपस्थित रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *