मृतक का फाइल फोटो

(न्यूज़ -गोपाल सिंघल)

पलियाकलां- खीरी कस्बा मैलानी से दूध बांटकर घर जा रहे बाइक सवार एक युवक पर मैलानी खुटार रोड के जंगल में पेड़ गिरने से युवक की मौके पर ही मृत्यु हो गई।घटना की सूचना मिलते ही कस्बे के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए एवं लोगों द्वारा पुलिस एवं वन विभाग को घटना की सूचना दी गई।सड़क पर पेड़ गिरा होने के चलते लगभग 3 घंटे दुधवा-शाहजहांपुर स्टेट हाईवे बंद रहा एवं सड़क के दोनों और सैकड़ों वाहन खड़े हो गये।
शुक्रवार की देर रात लगभग 9 बजे के करीब मैलानी कस्बे से 4 किलोमीटर दूर ग्राम प्रसादपुर जिला शाहजहांपुर निवासी जसवंत सिंह उर्फ सोनू (42) प्रतिदिन की भांति दूध बाटकर अपने घर वापस जा रहा था एवं जैसे ही जंगल में प्रवेश किया था कि एक सूखा पेड़ उसके ऊपर आ गिरा,पेड़ इतना भारी था कि सोनू की मौके पर ही मृत्यु हो गई।जैसे ही इसकी सूचना मैलानी कस्बे के लोगों एवं मृतक सोनू के परिवार वालों को मिली तो सभी लोग घटनास्थल पर पहुंचने गये।सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष देवेंद्र गंगवार भी मय फोर्स मौके पर पहुंचकर शव को सड़क के किनारे कराया। घटनास्थल पर मौजूद लोगों द्वारा वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दिए जाने के बाद भी 2 घंटे तक कोई भी कर्मचारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचा।वन विभाग के प्रति आक्रोशित भीड़ को थानाध्यक्ष मैलानी द्वारा काफी समझाने का प्रयास किया। सूचना मिलने के 2 घंटे बाद पहुंचे मैलानी रेंजर एवं वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा सड़क पर गिरे पेड़ को कटवा कर हटवाया गया। करीब 3 घंटे बाद यातायात सुचारू रूप से चालू हो सका।
पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम हेतु जिला मुख्यालय भेज दिया है।घटना स्थल पर पहुचे मैलानी वन क्षेत्राधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि घटना बडी ही दुखद है पेड़ गिरने से हुई घटना को उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया तथा रोड किनारे सूखे वा गिरने की स्थिति वाले पेड़ो के सम्बंध मे आदेश मिलते ही पेड़ों को कटवा दिया जाएगा जिससे भविष्य में कोई दोबारा इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो। भाजपा युवा नेता भवानी शंकर महेश्वरी ने मौके पर पहुंचकर परिजनों के साथ शोक संवेदना व्यक्त की एवं मृतक की तीन छोटी-छोटी बच्चियों के भविष्य को देखते हुए सरकार द्वारा हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया एवं मीडिया को बताया कि वह जल्द ही वनमंत्री से मिलकर सूखे पेड़ों को सड़क किनारे लगे सूखे पेड़ों को कटवाने के संबंध में बात करेंगे जिससे घटना की पुनरावृत्ति ना हो।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *