(ओमप्रकाश ‘सुमन’)

पलियाकलां- (खीरी)आज दिनांक 14-10-2024 को बलदेव वैदिक विद्यालय पलिया कलां खीरी में प्रार्थना स्थल पर एक शोक सभा का आयोजन किया गया। ए० आर० मसूदी वरिष्ठ न्यायमूर्ति इलाहाबाद उच्च न्यायालय खण्ड पीठ लखनऊ की पत्नी श्रीमती नाजिया मसूदी का दिनांक 13-10-2024 का आकस्मिक निधन हो गया। आयोजित शोक सभा में प्रधानाचार्य, शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारी तथा छात्र-छात्राओं द्वारा उपस्थित होकर दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए दो मिनट मौन रहकर प्रार्थना की तथा ईश्वर इनके परिवार को इस दुःख की घड़ी को सहने करने की शक्ति भी प्रदान करे।

श्री रामलीला बालिका इंटर कॉलेज में भी आयोजित हुई शोकसभा जिसमें प्रधानाचार्या डॉ निर्मला सिंह व सभी शिक्षिकाएं तथा सभी छात्राएं सम्मिलित हुईं और उनके निधन पर गहन शोक व्यक्त किया।

श्रीमती नाजिया मसूदी पलिया नगर के बलदेव वैदिक इंटर कॉलेज श्री रामलीला बालिका इंटर कॉलेज में में कई बार आकर के कार्यक्रमों में भाग लिया तथा लोगों को वाइल्डलाइफ के संबंध में जानकारी भी दी थी। एक बार उन्होंने गांधी जयंती पर आकर सफाई अभियान में पलिया के रेलवे स्टेशन पर भी झाड़ू लगाकर सफाई की थी। वह गांधी के विचारों से काफी प्रभावित थी। वह सभी धर्म सभी समाज के प्रति समभाव रखती थी। पलिया आने परश्रीमती नाजिया 8 विशिष्ट महिलाओं के साथ राम मंदिर ठाकुरद्वारा में भी दर्शन करने गईं थी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *