कुलदीप बरार जादूगर
श्रीदत्त शुक्ल वालीवाल खिलाड़ी
राजू पहलवान
भोजपुरी गायक शशि गुप्ता
पावर लिफ्टर अमनजोत

पलियाकलां- खीरी आइकन ऑफ़ एशिया एवं शाने लखीमपुर से सम्मानित समाजसेवी डा आई ए ख़ान ने क्षेत्र की उन 5 प्रतिभाओं को जिन्होंने देश विदेश में क्षेत्र का नाम रोशन किया उन प्रतिभाओं को सम्मानित किया । उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

क्षेत्र के जादूगर कुलदीप बरार जिन्होंने अपने जादू के खेल से देश विदेश में क्षेत्र का नाम रौशन किया इनके जादूगरी के प्रोग्राम दूरदर्शन, एमएच1 आदि कई टीवी चैनल पर भी प्रसारित किए गये एक शो में सबसे ज़्यादा जादू दिखाने का एवॉर्ड भी आगरा में मिला एवं जागरूकता के हज़ारों शो कर चुके हैं।

क्षेत्र के ही श्रीदत्त शुक्ला ने वॉलीवाल में तीन नेशनल, इंटर स्टेट, ज़िला स्तरीय एवं क्षेत्रीय मैच में बहुत सारे पदक प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रौशन किया।

क्षेत्र के ही‌ राजू पहलवान उर्फ राजाराम ने पहलवानी के क्षेत्र में देश व विदेश में बहुत सारे मेडेल और इनाम प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है ।

क्षेत्र के उभरते भोजपुरी गायक शशि गुप्ता जो की जन्म से ही देख नहीं सकते हैं पर इनको गायकी बहुत पसंद है इन्होंने क्षेत्र की बहुत सी प्रतियोगिता में भाग लिया और मेडल भी प्राप्त किये हैं ।

क्षेत्र के पॉवर लिफ़्टर अमनजोत ने नेशनल एवं क्लासिक में दो बार प्रथम, स्टेट में चार बार प्रथम और कई बार ज़िला स्तरीय एवं क्षेत्रीय प्रतियोगिताओं में बहुत सारे मेडल प्राप्त किये हैं अभी तक का इनका बेस्ट लिफ्ट 260 Kg और टोटल 555 Kg रहा है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *