(ओमप्रकाश ‘सुमन’)

पलियाकलां- (खीरी) लखीमपुर 05 अगस्त। विद्युत व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण, जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण किए जाने के उद्देश्य से जनपद खीरी में “विद्युत जनसंपर्क अभियान” चल रहा है। शनिवार को कलेक्ट्रेट में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की अध्यक्षता में विद्युत जनसंपर्क अभियान के क्रियान्वयन पर बैठक हुई, जिसमे अफसरों ने जनप्रतिनिधियों का मार्गदर्शन प्राप्त किया गया।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा दिए सुझावो पर अमल कर विद्युत सुधार के लिए प्राथमिकता पर आरडीएसएस योजना से कार्य कराया जाए। जो कार्य कराये जाने हैं वे जनता के अनुरूप हों, जनता की समस्याओं को उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप ही निस्तारित किये जाने का प्रयास किया जाये। जनप्रतिनिधियों से प्राप्त सुझावों पर यथाशीघ्र अमल करते हुए उन्हें अमलीजामा पहनाया जाए।

विधायक गण ने कहा कि जनपद में विद्युत की बेहतर आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। विद्युत विभाग के सभी अधिकारी अपने सीयूजी मोबाइल फोन पर तत्काल रिस्पांस करें तथा नियमित रूप से फोन उठाकर आम जनता को विद्युत विभाग की सेवाओं के बारे में सूचना से अवगत कराएं। जनप्रतिनिधियों ने बिजली से जुड़ी अपने क्षेत्रीय समस्याएं रखी, जिसके शीघ्र निस्तारण की अफसरों से अपेक्षा की।

बैठक में विद्युत समस्याओं के समाधान और विद्युत सुधार के लिए अफसरों ने जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा कर उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया। जनप्रतिनिधियों को विद्युत आपूर्ति से संबंधित जरूरी जानकारी दी और आपूर्ति को बेहतर बनाने के लिए उनके सुझाव जाने। साथ ही आरडीएसएस, बिजनेस प्लान, नगरीय विद्युत व्यवस्था के संबंध में विभाग की कार्ययोजना से अवगत कराकर उनका फीडबैक भी प्राप्त किया। इसके साथ ही विभाग की अन्य समस्याओं में बिजली चोरी, बिल की प्राप्ति के संबंध में जनप्रतिनिधियों का सहयोग की अपेक्षा की।

अधीक्षण अभियंता विद्युत ने कहा कि किसी भी व्यवस्था के सुधार हेतु, जनसमस्याओं के समाधान के लिए जनता से जुड़े जनप्रतिनिधियों का सुझाव लेना बहुत जरूरी है। इसी दृष्टि से यह पहल की जा रही है, जिससे कि विद्युत् व्यवस्था में शीघ्र सुधार हो सके। साथ ही वर्तमान में जो भी समस्यायें हैं उनका और भविष्य में किये जाने वाले कार्याे का फीडबैक भी लिया जायेगा।

बैठक में विधायक सदर योगेश वर्मा, विधायक धौराहरा विनोद शंकर अवस्थी, अध्यक्ष नगर पालिका डॉ ईरा श्रीवास्तव, विजय कुमार शुक्ल ‘रिंकू’, केबी गुप्ता, अध्यक्ष नगर पंचायत मोहम्मद कयूम, बद्री प्रसाद मौर्य, सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय, दीपक तलवार, अधीक्षण अभियंता राम शब्द, अशोक सुंदरम, अधिशासी अभियंता शैलेंद्र कुमार अमित कुमार, मुकेश कुमार, महेंद्र पाल सिंह, भरत गौतम, किताब सिंह, निशांत ज्योति मौजूद रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *