(ओमप्रकाश ‘सुमन’)

पलियाकलां- खीरी कई व्यापारियों के सहयोग से नगर की बेटी के विवाह के लिए 21 हजार की नगदी, बैग, कंबल, साड़ियां, शाल आदि की कराई व्यवस्था।

-15 को लड़की वालों की तरफ से आशीर्वाद देने पहुंचेंगे समाजसेवी।

 गरीब बेटी की शादी के लिए नगदी सहित सामान देते सभासद पवित्र प्रकाश सम्मी गुप्ता।

शहर निवासी एक गरीब बेटी के विवाह में आ रही पैसों व सामान की कमी के चलते बिटिया की मां काफी परेशान रहती थी। मामले की जानकारी नगर पालिका के सभासद पवित्र प्रकाश सम्मी गुप्ता को हुई तो वह बिटिया के घर पहुंचे और उन्हें सहयोग का आश्वासन दिया। सभासद ने अपने अन्य व्यापारी साथियों की मदद से बिटिया की शादी के लिए नगद धनराशि सहित सामान एकत्र किया जिसे बिटिया के परिजनों को सौंप दिया गया। सभासद सहित सहयोगी व्यापारियों के इस कार्य की शहर में जमकर सराहना हो रही है। इससे पूर्व भी सभासद के द्वारा गरीब बेटियों की शादी में सहयोग कराया जा चुका है।

शहर के मोहल्ला बाजार दो निवासी कुसुम वर्मा की पांच बेटियां हैं। बड़ी चार बेटियों का विवाह हो चुका है। गरीब बिटिया के घर कमाने वाला कोई नहीं है। अकेली मां पूरे परिवार का भरण पोषण करती हैं। गरीब बेटी की मां कुसुम वर्मा ने बताया कि उनके परिवार में कोई भी कमाने वाला सदस्य नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी पांच बेटियां हैं जिनमें चार का विवाह हो चुका है जबकि सबसे छोटी बेटी कंचन वर्मा का विवाह होना है, लेकिन पैसों की कमी के चलते उन्हें विवाह में काफी दिक्कतें आ रही हैं। किसी तरह बेटी के विवाह में आ रहे पैसों की दिक्कतों की सूचना शहर के मोहल्ला बाजार एक के सभासद पवित्र प्रकाश सम्मी गुप्ता को हुई। सभासद पीड़ित के घर पहुंचे और पूरी व्यथा यानी जिसके बाद उन्होंने अपने साथ सहयोग के लिए लोगों से अपील की। सभासद ने अपने अन्य साथी व्यापारियों के सहयोग से बिटिया की शादी के लिए 21 हजार रुपए की नगदी, बैग, कंबल, साड़ियां, शाल आदि की व्यवस्था कराई और मां बेटी को जाकर सौंप दी। सभासद पवित्र प्रकाश सम्मी गुप्ता ने बताया कि इससे पूर्व भी वह गरीब बेटियों की शादियों में सहयोग कर चुके हैं और आगे भी करते रहेंगे। सभासद ने सहयोग करने वाले अपने सभी अन्य व्यापारी साथियों का आभार जताया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *