(ओमप्रकाश ‘सुमन’)

पलियाकलां-खीरी पलिया- निघासन रोड पर ग्राम बेला के पास हुई दुर्घटना दुर्घटना का कारण कोहरा एवं बस की तेज रफ्तार थी।

दुर्घटना की सूचना पर थाना मझगईं  पुलिस प्रभारी अवधेश सिंह सेंगर पूरे स्टाफ के सहित तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे घायलों को एंबुलेंस से सीएचसी पलिया में कराया भर्ती, गम्भीर हालत में जिला अस्पताल किया गया रेफर।

पलिया निघासन रोड पर पलिया से निघासन की ओर सवारियों को लेकर जा रही एक डबल डेकर बस कोहरे के चलते साइड में खड़ी ईंटों से भरी ट्राली में जा घुसी। दुर्घटना में बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना के दौरान बस सवार एक किशोर जितेंद्र (13)पुत्र खुशीराम निवासी खमरिया थाना हल्दी जिला बहराइच की मृत्यु हो गई । जब कि 4सवार घायल हो गए घायलों में1- रहीम(27) पुत्र अहमद लायें हाथ में फैक्चर निवासी खमरिया थाना हल्दी जिला बहराइच,2 -रीना (37) पत्नी मनोज कुमार बायें पैर में फैक्चर निवासी गौरा धनौली, नानपारा बहराइच 3-विश्वास गौतम उम्र 4 वर्ष पुत्र मनोज कुमार बाएं पैर में फैक्चर निवासी गौरा धनौली नानपारा, बहराइच  4 -योगेश 15 वर्ष पुत्र देवी प्रसाद सर में चोट निवासी भगवानपुर थाना हल्दी जिला बहराइच4- इनमें तीन सवार गंभीर रुप से घायल थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां से प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया जिनके फ्रैक्चर था। 

पलिया निघासन रोड पर गुरुवार की सुबह बेला गांव के पास रोड के किनारे ईंटों से भरी ट्राली में सवारियों से भरी एक डबल डेकर बस पीछे से जा घुसी। दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, साथ ही बस में आगे सवार एक  किशोर की मौके पर मौत हो गई। जबकि  4 सवार  रूप से घायल हो गए। दुर्घटना की सूचना पर मझगई पुलिस मौके पर जा पहुंची और घायलों को एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलिया में भर्ती कराया जहां प्राथमिक इलाज किए जाने के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। दुर्घटना सुबह साढ़े सात बजे की होनी बताई जा रही है। पुलिस के लाख प्रयास के बाद भी मृतक की सिनाट्रा नहीं हो सकी है। बस पलिया होते हुए नानपारा बहराइच के लिए जा रही थी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *