(ओमप्रकाश ‘सुमन’)

पलिया कलां ( खीरी) बजाज हिन्दुस्थान शुगर लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, अजय शर्मा को भारतीय शुगर टेक्नोलॉजिस्ट्स एसोसिएशन (STAI) द्वारा जयपुर, राजस्थान में 30 जुलाई को आयोजित उनके 82वें सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में प्रतिष्ठित “इंडस्ट्री एक्सीलेंस अवार्ड” से सम्मानित किया गया है।

यह पुरस्कार उनके उत्कृष्ट नेतृत्व और दृष्टिकोण को मान्यता देता है, जिन्होंने बजाज हिंदुस्थान शुगर लिमिटेड को चीनी उद्योग में नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। उनके गतिशील नेतृत्व में, कंपनीयों ने लगातार उल्लेखनीय मील के पत्थर हासिल किए हैं, दक्षता, स्थिरता और तकनीकी उन्नति में नए मानक स्थापित किए हैं।
अजय कुमार शर्मा ने चीनी उद्योग में तीन दशकों से अधिक के अपने कैरियर में रणनीतिक योजना और सटीक निर्णय लेने के लिए ख्याति प्राप्त की है। उन्होंने गन्ना खरीद और विकास, किसानों और सरकारी अधिकारियों के साथ संपर्क, आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन और संचालन के क्षेत्रों में व्यापक रूप से काम किया है।
सन 2016 से श्री शर्मा भारत की सबसे बड़ी एकीकृत चीनी मिल बजाज हिन्दुस्थान शुगर लिमिटेड के साथ काम कर रहे हैं।मई 2022 में बजाज समूह के प्रबंध निदेशक के रूप में उनकी नियुक्ति से कंपनी के व्यापारिक विकास को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है।और इसके परिणाम स्वरूप परिचालन प्रदर्शन और व्यापारिक उत्कृष्टता में महत्वपूर्ण सुधार हुआ। श्री शर्मा कृषि में एम एस सी और एल एल बी की डिग्री के साथ, बजाज हिन्दुस्थान शुगर लिमिटेड में शामिल होने से पहले त्रिवेणी इंजीनियरिंग वर्क्स, जुबिलेंट आर्गेनोसिस, रेणुका शुगर, मोदी समूह,आर बी एन एस शुगर, मवाना शुगर में भी कार्य किया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *